Sunday, February 12, 2017

मैं रेनकोट रंगीला हूँ (कोई गाली नहीं)


मैं नीला हूँ मैं पीला हूँ 
मैं नारंगी और गुलाबी भी 
करता न किसी से बैर कभी 
मैं काला भी मैं गोरा भीI

मैं रेनकोट रंगीला हूँ...

कुछ दिन पहले का किस्सा है
संसद में मेरी बात हुई
इस राजनीती के दंगल में
उस दिन मुझपर बरसात हुई
अब तक लोगो को मैं तो बस
बरसातों में ही दिखता था 
मोदी ने मेरा जिक्र किया 
हर जगह पे मेरी बात हुईI

मोदी जी अपनी फॉर्म में थे 
मनमोहन जी पर व्यंग कसा
मेरी इसमें क्या गलती है 
मैंने ऐसा क्या जुर्म किया 
जिस तरह से विपक्ष नाराज है 
मुझको ऐसा लगता है अब 
जैसे मैं कोई रेनकोट नहीं
इक गन्दी वाली गाली हूँI

इक विनती मेरी जनता से
facebookiyon से Twitterati से 
मैं अभी भी वही रेनकोट हूँ 
मैं नीला हूँ मैं पीला हूँ 
मैं नारंगी और गुलाबी भी 
थोड़ा फेमस हूँ तो क्या हुआ 
मुझे गाली मत समझना तुम   

मैं रेनकोट रंगीला हूँ
मैं रेनकोट रंगीला हूँII

2 comments:

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  2. PM ji, you speak very well. But you did not give any insight about demonetization. What were the results? You did not give any figures. Only bhashan

    ReplyDelete

Your feedback here, are my pay-cheques ;)